Buy Now! Documentation

Popular Post

पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड | Patanjali Swadeshi Samridhi Card

पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड | Patanjali Swadeshi Samridhi Card


नमस्कार मित्रों आज हम बात करने जा रहे हैं सी.एस.सी. की नयी सर्विस के बारे में , जो कि स्वदेशी उत्पादों के क्रय विक्रय को राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ावा देगी ।आज इस सेवा की जानकारी फेसबुक लाइव के माध्यम से सभी सी.एस.सी. वी.एल.ई (CSC VLE) को दी जा रही है।


 

हम बात कर रहे हैं - पतंजलि द्वारा बनाये जा रहे "पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड" के विषय में । पतंजलि के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं को-फाउंडर "आचार्य श्री बालकृष्ण जी" द्वारा आज सभी सी.एस.सी. वी.एल.ई. को संबोधित करते हुए स्वदेशी समृद्धि कार्ड की जानकारी प्रदान की गई । उनके द्वारा दी गई जानकारी अनुसार यह सभी लोक सेवा केन्द्र संचालकों के लिए सुनहरा अवसर प्रदान करेगी, साथ ही साथ इससे उपयोगकर्ताओं को भी समय समय पर खरीदी करने पर कैशबैक जैसे ऑफर का लाभ प्रदान करेगी।

  कार्ड का उपयोग कहाँ होगा ?

इस कार्ड का उपयोग पतंजलि के स्टोर्स एवं चिकित्सालयों में किया जा सकेगा । इस कार्ड को आप पतंजलि उत्पाद खरीदने के लिए टॉप-अप करा सकते हैं जिसके एवज में आपको 10 प्रतिशत तक का अतिरिक्त लाभ प्राप्त होगा ।

 इसके अन्य लाभ कया हैं ?

इस कार्ड की एक अन्य महत्वपूर्ण सुविधा है - जो ,है 5 लाख तक का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा । पतंजलि की ओर से यह एक नया प्रयास वाकई में लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है। जिस प्रकार से आयुष्मान भारत कार्ड के माध्यम से सभी राशनकार्डधारी परिवारों को 50,000 से 5,00,000 रुपये तक की चिकित्सीय सुविधा सरकार द्वारा दी जा रही है।

|| आयुष्मान भारत कार्ड आवेदन की अंतिम तिथि  31 अक्टूबर 2021 है, अपने नजदीकी लोक सेवा केन्द्रों में संपर्क करें , साथ ही साथ राशन कार्ड, आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर अवश्य ले जायें ||

 स्वदेशी समृद्धि कार्ड हेतु आवेदन कहाँ करें ?

सर्वप्रथम यह अवश्य ज्ञात रखें, यह कार्ड किसी सरकारी योजना के अंतर्गत नहीं बनाया जा रहा है । यह कार्ड पतंजलि द्वारा अपने उपभोक्ताओं को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करने हेतु बनाया जा रहा है, जिससे की उपभोक्ता जो पतंजलि के उत्पादन का उपयोग करते हैं उनको खरीदी की सुविधा हर जगह आसानी से मोहैया कराई जा सके । 

यह कार्ड लोक सेवा केन्द्रों के माध्यम से बनाया जाएगा । जिनको इस कार्ड की आवश्यकता है वो व्यक्तिगत रूप से एक निश्चित राशि का भुगतान करके इसकार्ड को बनवा सकते हैं ।

 निचे दिए गए लिंक पर जाकर आप इससे सम्बंधित अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं | 

 


 हमारे अन्य महत्वपूर्ण लेख अवश्य पढ़ें :-

1 . पेन कार्ड से आधार कार्ड लिंक कैसे करें?

2 . What is EShram Card in Hindi | ई-श्रम कार्ड कया है 

3 . सर्वे प्रोग्राम ज्वाइन करके पैसे कमाएं 

0 Comments